pubg किस देश का गेम है |pubg गेम के मालिक का नाम

क्या आपको मालूम है pubg किस देश का गेम है। आज के युग में यह गेम इतना पॉपुलर हो चुका है कि हर गेमर pubg के बारे में जानता है। और इंडिया में यह गेम तो इतना चला की सरकार को इसे कुछ कारणों की वजह से प्ले स्टोर पर बंद करना पड़ा। PC और Mobile phone में तो यह नंबर वन शूटिंग गेम है। और Pubg गेम का Full Form भी है आपको जानकर हैरानी होगी मैं आपको बताता हूं pubg गेम का Full Form है Player Unknown’s Battle grounds है। और pubg गेम के मालिक से हम सभी लोगों को यह मालूम चला कि पब्जी गेम को बनने उनके क्रिएटर्स को 2 years का Time लगा। और pubg गेम को बनाने वाली कंपनी साउथ कोरिया की है। pubg गेम के मालिक का नाम Brendan greene है। 

मैं आपको बता दूं कि यह गेम 2017 में लॉन्च किया गया था। मैं आपको बता दूं की Brendan greene पहले कोई गेम डिजाइनर नहीं हुआ करते थे। पहले वो आर्टिस्ट फोटोग्राफर और एक webdesigner,graphic designer भी थे। pubg मोबाइल गेम आने से पहले इसको PC और XBOX जैसे प्लेटफार्म में भी लांच किया गया । जैसे ही इस गेम की लोकप्रियता लोगों में देखी गई तो इसे मोबाइल फोन में भी लांच किया गया। मैं आपको बता दूं की जब यह गेम लांच हुआ तो लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करना शुरू किया और इसके बहुत से कारण भी थे ।

जैसे आप अपने सभी दोस्तों को बुलाकर online इस गेम को खेल सकते है इस गेम की सबसे बड़ी खासियत यही बनी। और आप अपने सभी दोस्तों से लाइव बात भी कर सकते थे यह भी एक लोकप्रियता का राज था। और यह एक शूटिंग गेम था तो आप अपने दोस्तों के साथ दूसरे प्लेयर्स को बाहर कर सकते थे तो इसलिए इसको बहुत लोकप्रियता मिली। और आज के समय में इस गेम की लोकप्रियता इतनी बढ़ चुकी है कि इसे घर-घर में खेला जा रहा है । मैं आपको इस ब्लॉक Brendan greene जीवनी के बारे में बताऊंगा। Brendan greene प्रिप्लेयर अननोन ग्रीनि भी कहते हैं । बाद में ब्रेंडन जब आयरलैंड ‌छोड़ कर ब्राजील चले गए और वहां पर अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करी और कुछ सालों के लिए वह वहि पर बस गए और ‌2 साल के ‌बाद उनका‌ तलाक हो गया और इस वजह से वह काफी डिप्रेस्ड हो गए इस वजह से वह अपने घर आयरलैंड वापस चले आए। आयरलैंड में ब्रैंडन ने दो गेमो की और खोज की और उनको लांच किया उनमें से एक गेम का नाम था ARMA और दूसरे का DAYZ था।

यह दोनों गेम कुछ हद तक एक समान ही थे जिसमें ARMA एक मिलिट्री गेम था जिसमें शूटिंग होती थी और दूसरी ओर DAYZ एक ऐसा गेम था जिसमें zombies से लड़ना पड़ता है और इन्हीं दोनों गेम को देखते हुए एक कंपनी ने जिसका नाम Daybreak था उन्होंने ब्रेंडन को ऑफर किया। कि आप आइए और हमारी कंपनी को ज्वाइन कीजिए और फिर जब उन्होंने कंपनी के साथ मिलकर अपना पहला गेम लांच किया जिसका नाम था H1Z1 king of the kill रखा गया फिर ब्रैंडन ने वह कंपनी छोड़ दी। फिर वह फरवरी में  2016 चले गए फिर उन्होंने एक नई कंपनी ज्वाइन की जिसका नाम था Bluehole ब्रेंडन और उनकी कंपनी ने दिन रात मेहनत कर के 2017 मार्च में pubg battleground को लॉन्च कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *