Neha kakkar Biography in Hindi

भारतीय मुँजिक इंडस्ट्री की सबसे बहतरीन सिंगर से में एक अपनी सुरीली आवाज के लिए पहचानी जाने वाली फेमस सिंगर नेहा कक्कर के बारे में जो कि अपने फैन के बीच सेल्फी क्वीन के नाम से भी काफी मशहूर अपनी आवाज़ का जादू चलाने वाली नेहा कक्कर ने बहुत सारे फिल्मों में सुपरहिट गाने दिए हैं और उनकी लोकप्रियता का अंदाजा आप उनके फैन फॉलोइंग से खुद-ब-खुद लगा सकते हैं | ओह instagram सबसे ज्यादा फॉलो किए हैं उन्हें ९.३ मिलियन से भी  ज्यादा लोग फॉलो करते हैं इतनी पॉपुलर हो चुकी नेहा कक्कर ने अपनी शुरुआत बहुत ही छोटे लेवल से की थी यहां तक कि शुरुआती समय में उन्हें भजन और आरती गाते हुए भी देखा जा सकता है तो चलिए दोस्तों हम नेहा कक्कर बायोग्राफी . कि किस तरह से एक आम लड़की ना केवल लोगों की बल्कि बड़े-बड़े म्यूजिक डायरेक्टर की भी शुरुआत होती है.

Neha kakkar Biography in Hindi

नेहा कक्कर का जन्म 6 जून 1988 हुआ हे .उनका जन्म उतराखंड  के रुशिकेश में हुआ . उनके पिता का नाम जयनारायण कक्कर और माँ का नाम निति कक्कर हे . साथ ही उनकी बहन का नाम sonu कक्कर हे और भाई नाम टोनी कक्कर हे . बचपन में ही नेहा अपने परिवार के साथ दिल्ली शिफ्रुट हो गयी और उनकी बचपन की पढाई  न्यू हौली पुच्ब्लिक स्कूल से अपनी पढाई पूरी की . मुजिक से उन्हें प्रिम बचपन से ही हुआ था . और सिर्फ ४ साल की उम्र में ओह भजन और आरती गाना भी स्टार्ट किया था .  आगे चलकर जैसे-जैसे उनकी उम्र बड़ी उनकी आवाज में मिठास भी बढ़ती चली गई और जब वह ११th  क्लास में थी तब उन्होंने सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल सीजन टू में पार्टिसिपेट किया जीतने में सफल रहे थे .

neha kakkar फोटो
नेहा कक्कर फोटो

इस शो के विनर रहे थे संदीप आचार्य .दोस्तों जब मैं संदीप आचार्य की बात कर ही ली है तो मैं आपको बता दूं कि 15 दिसंबर 2013 को जॉन्डिस की बीमारी की वजह से उनका निधन हो गया

इंडियन आईडल खत्म होने के बाद से लोग नेहा कक्कर को पहचानने लगे थे हालांकि उनके जीवन में अभी वह सफलता नहीं आई थी जिसकी वह हकदारधीरे-धीरे समय बीतता गया और नेहा कक्कड़ अपनी गायकी पर काम करती रहे और फिर आगे चलकर 2008 में उनकी मेहनत तब जाकर रंग लाई जब उन्होंने अपनी सोलो  एल्बम नेहा द रॉक स्म्यूटार लोंच की उसको मिट बरो ने  काम्जिपोज की थी  और उह अल्जेंबम नेहा के टैलेंट को लोगो तक पोहचाने में काफी हद तक सफल रही

neha kakkar career

उनके सोंग ने भी तब मुजिक डायरेक्टर का भी धयन अपनी तरफ आकर्षित किया. 2008 में उन्होंने जो जीता वही सुपरस्टार रियालिटी शो में पार्टिसिपेट किया और आगे चलकर 2009 में उनको भी का ब्लू मूवी का थीम सॉन्ग गाने का मौका मिला उन्होंने इस देश लाडो के लिएतू अभी तक नेहा कक्कड़ को मौके तो बहुत सारे मिल रहे थे लेकिन वह उनकी काबिलियत के हिसाब से काफी कम थी हालांकि नेहा पॉजिटिव थिंकिंग के साथ आगे बढ़ती रहें और फिर 2011 में उन्होंने मिस पूजा के साथ चॉकलेट फिल्म का सेकंड हैंड जवानी गाना गाया और इस गाने की प्रॉपर्टी नेहा की आवाज को लोगों के द्वारा गाया हुआ.

साल 2013 में हनी सिंह के साथ यारियां मूवी में ब्लू है पानी पानी गाना गाकर के करियर का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ औरकभी पीछे मुड़कर नहीं देखा 2013 में ही आया qune  फिल्म का लंदन ठुमकदा गाना भी काफी लोकप्रिय हुआ और इस गाने की लोकप्रियता ने एक बार फिर साबित कर दिया गब्बर इस बैक आओ राजा गाना गाया कर आपको बताऊं तो निचे  में आपको उसकी लिस्नेट दूंगा ,हा कक्कड़ के सबसे पॉपुलर सांग्स में से एक हैं जैसे कि बार बार देखो मूवी में उन्होंने एक गाना गाया था काला चश्मा और यह गाना इतना पॉपुलर हुआ कि से यूट्यूब पर अब तक करीब 384 मिलियन में चुके हैं उन्होंने मिले हो तुम हमको गाना गाया था जिसे की यूट्यूब पर सारेगामापा में जज  का रोल भी अदा किया .

neha kakkar husband

सिंगर नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) ने रोहनप्रीत सिंह (Rohanpreet Singh) से शादी कर ली है। rohanpreet singh का  जन्म १ दिसम्बर १९९४ को हुआ हे .रोहनप्रीत सिंह का जन्म एक सिख परिवार में हुआ है। वह पंजाब के पटियाला से संबंध रखते हैं। उनके पिता का नाम गुरिंदर पाल सिंह है और वो पंजाब राज्य बिजली बोर्ड में एक खिलाड़ी थे। वहीं उनकी मां का नाम दलजीत कौर है और हाउस वाइफ हैं।

neha kakkar husband
neha kakkar husband फोटो

 

में आपको बताना चाहता हु की .नेहा कक्कर आज जो भी हे अपने काबिलियत के दम पर हे . एक मिडल कॉल परिवार से एक जानीमानी सेलेब्र्ती बनाने तक रास्ता सफल बनाया .

आपका बहुमूल्य समय देने की लिए धन्यवाद … आप की रे हमें निचे कमेन्ट बॉक्स में जरुर बताये .

neha kakkar फोटो
neha kakkar husband

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *