दुनिया के सबसे अलग तरह के जिव-The most diverse species in the world

दुनिया के सबसे अलग तरह के जिव  The most diverse species in the world

दुनिया के इसे ५ खतरनाक जानवर की जो आपको उन्हें देखने के बाद भी आपको यह यकीन नहीं आये गए की यह जानवर इतने खतरनाक भी हो सकते हे आप इन जनवरोकि देखनेके भाड़ अपने आप को भी इसे चुहनेसे नहीं रोक पाएंगे आप यह जानवरो को पलना तक नहीं चाहोगे आप को यह और इससे जुडी सभी सचाई हम आपको हमारे इस वेबसाइट पर दिखाएंगे।

       दोस्तों हमारा यह संसार कई जिव जंतु से भरा पड़ा हे. कुछ समंदर की गहराई में में कुछ आसमान की उचाई में  पाए जाते हे.  आज में आपको दुनिया की इसे ५ बेहतरीन aminale  के बारे में बताना चाहता हु।

दुनिया के सबसे अलग तरह के जिव 

Birds  Of  Paradise

                            दोस्तों इन बर्ड्स का Colaler  बृह होता हेर कुछ का Colaler  तो रेड ब्लू तक होता हे।  Birds  Of  Paradise में कुल 42 प्रजाति अति हे दोस्तों बारिश के मौसम में यह पंछी अपने मोर की तरह ही पंख फैलाके नाचता हे।  इसको ऊपर से देकने से इसा लगता हे की कोई छाता खोल के बैठा हे। यह  birds आपको इतनी आसानीसे  देखनेको नहीं मिलेगा यह birds  बहुत ही  इसके बारे में अधिक जानकारी आपको इंटनेट पर मिलेगी

Poison Dart Frog

                     दोस्तों यह मेंढक आपको भोला लग रहा होगा इसका खूब सूरत रंग  देख के कोई भी इसके ऊपर आकर्षित हो जाएगा।  कुछ लोग तो इसको एक बार पलने  सोच रहे होंगे।  पर क्या हो अगर में बोलू की यह मेंढक दुनियाका सबसे जहरीला जानवर हे।  यह मेढक के शरीर पर बहुत सारा जहर होता हे।  आप चाहकर भी  इस मेंढक को चुहने का ख्याल न करे. इस मेंढ़को आप कभी भी न चूहे  यह आपको कभी भी जान से जानेका खतरा हे.

White Lion

White Lion कोई अलग तरह की प्रजाति नहीं हे यह भी अपने आम लायन की तरह ही होते हे। पण इनक्लो एक बीमरारी होती हे जिसका नाम LEUCISM  होता हे।  इस बीमारी में इनको भूरा नहिओ ेहिते कलर मिलता हे .यह प्रजाते के लायन को लोग  पसद करते हे आप यह प्रजाति के शेरो के बच्चे भी इसी तरह के होते है।  आपको इस तरह के शेर ज़ू में भी देखने मिल सकते हे आप जाकर इस तरह के शेरो को इस बार जरूर देखना। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *