Rohit Zinjurke [Tiktok Star] wiki biography ,Age,Girlfriend,family

हेलो दोस्तों, आज की इस पोस्ट में मशहूर TikTok star और instagram influencer “Rohit Zinjurke Biography in Hindi” की चर्चा की गई हैं। जिसके तहत हम आपको Rohit Zinjurke family, early life story, education, 1st TikTok video, girlfriend/wife के बारे में information देंगे।
Rohit Zinjurke Age, Birthday, Family details :
नाम (Name) – रोहित जिंजरके
Nickname – Reaction Boyजन्म (Birthday) – 9 अप्रैल 2000
स्थान (Birthplace) – सूरत (गुजरात)
पिता (Father’s Name) – N/A
माँ (Mother’s Name) – N/A
बहन (Sister’s Name) – रोहिणी जिंजरके
Profession – एक्टर, मॉडल
उम्र (Age) – 21 साल (2021 में)

Rohit Zinjurke Biography, Parents – Father, Mother, Sister’s Name :
मशहूर instagram influencer Bhavin Bhanushali के तरह ही। अपने attitude, expression और slowmotion videos से मशहूर होने वाले रोहित जिंजरके का जन्म 9 अप्रैल 2000 को गुजरात के सूरत शहर में हुआ था। इनका बचपन बहुत ही परेशानियों और गरीबी में गुजरा।

इनके पिता से जुड़ी ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं हैं। क्योंकि रोहित के बचपन में ही इनके पिता परिवार की ज़िम्मेदारियों नहीं संभल पाने के कारण घर छोड़ कर चले गए। लेकिन, पिता के अभाव में माँ ने रोहित और रोहिणी का पालन पोषण किया।

रोहित की माँ का नाम भी कभी सार्वजानिक नहीं किया गया। लेकिन, रोहित की सफलता में सबसे बड़ा योगदान उनकी मम्मी का ही रहा।

Educaton – School & College :
रोहित ने सुरत के ही एक private school से अपनी शुरवाती पढाई पूरी की। लेकिन, परिवारिक समस्याओं के कारण उनका पढाई में मन नहीं लगता था।

इन्होने अपने इंटरव्यू में बताया था की, स्कूल की लगभग हर सुन्दर लड़की इन्हे पसंद आ जाती थी। इन्होने एक बार एक लड़की को letter भी लिखा था। जिसका कोई जवाब नहीं आया।

Rohit Zinjurke early life – worked as a salesman :
बचपन से ही रोहित के घर में पैसों की कमी रही। रोहित की मम्मी भी अलग – अलग काम करके अपने दोनों बच्चों की ज़रूरतें पूरी करती थी। लेकिन, जैसे ही रोहित ने 12वि क्लास पास की, उनके ऊपर परिवार की ज़िम्मेदारियाँ आ गई।

जिस कारण इन्ह्ने भी एक साड़ी की दूकान पर salesman का काम करना पड़ा। इस नौकरी के दौरान इन्हें business और customer सँभालने के कई गुण भी पता चले।

TikTok Debut – 1st TikTok video :

एक salesman का काम करने के दौरान ही इनके कुछ दोस्तों ने इन्हें tiktok videos दिखाए। जिससे रोहित बहुत प्रभावित हुए और खुद ने भी short videos बनाने का फैसला किया।

लेकिन, उस समय रोहित के पास कोई camera या mobile नहीं था। तो इन्होने एक पुराने मोबाइल की जुगाड़ की और टिकटोक पर वीडियोस बनाना शुरू कर दिया।

Rohit 1st TikTok account (ID) :

रोहित ने 2019 में अपना पहला टिकटोक account बनाया और एक के बाद एक कई वीडियोस डालदी। लेकिन, एक भी वीडियो वायरल नहीं हुई और साथ ही इनका अकाउंट भी freeze कर दिया गया।

इससे निराश होकर रोहित ने इस काम को छोड़ दिया और फिर से साडी के शोरूम पर काम करने लगे।

2nd Account :

एक दिन एक बच्चा रोहित के पास आया और उनसे selfie के लिए कहने लगा। उस दिन रोहित को बहुत ख़ुशी हुई और इन्होने फिर से टिकटोक अकाउंट बनाने का फैसला किया।

तब जून 2019 में इन्होनें फिर से slow motion videos बनाना शुरू कर दिया। इनकी दूसरी ही वीडियो बहुत वायरल हुई और महज़ 3 videos में ही इनके 100k (1 लाख) followers भी हो गए।

TikTok Followers & Collaboration :

रोहित के followers रातों रात बढ़ने लगे और नवंबर 2019 में रोहित के 1 Million followers भी पूरे हो गए। जिसके बाद कई दूसरे creators ने इनके साथ collaborate किया।

जल्द ही 16 जनवरी 2020 को रोहित जिंजरके के 2 Million followers भी पूरे हो गए। लोग इनके कंटेंट को बहुत पसंद कर रह थे। जिससे रोहित की ख़ुशी का कोई ठिकाना ही नहीं था।

 Rohit  Zinjurke Biography

नाम Rohit  Zinjurke
उपनाम 
Rohit
जन्म 
2 में  1999  
जन्म स्थल 
मुंबई  ,भारत 
राष्ट्रीयता 
भारतीय 
धर्म 
हिन्दू 
राशि 
मकर 
पिताजी 
Not Know 
माताजी 
Not Know
भाई 
Not Know 

Rohit Zinjurke income (per month salary) :

जब रोहित के 2 million followers पूरे हुए तो उन्होंने 2 सालों तक सूरत के साड़ी शोरूम में काम करने के बाद अपनी नौकरी छोड़ दी।

उनका ये कहना था की वे अब अपनी सैलरी से 3 गुना ज्यादा sponsorships से कमा लेते हैं।

top 3 hindi web series 2020 Mirz,apurTripling,The Family Man,Permanent Roommates

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *